Share Bazar News :- क्यों इन चार कंपनियों ने दिखाई ग्रोथ और अब आगे क्या कौन कंपनी जा सकती हैं आगे

4/5 - (1 vote)

Share Bazar News:- 4 मार्च का हाल तो आपने देखी लिया जिसमें 5 बड़ी कंपनियों ने काफी अधिक ग्रोथ दर्ज की है आज हम इस आर्टिकल में यह काफी विस्तार से जानने वाले हैं कि यह पांच कंपनियों ने काफी अधिक ग्रोथ क्यों दर्ज की और ऐसी कौन सी कंपनियां हो सकती है जो आने वाले समय में अच्छी ग्रोथ दे आपको दे सकती है।

NTPC:-  4 मार्च 2024 को सबसे अधिक ग्रोथ दर्ज करने वाली कंपनी के बारे में जानकर आप हैरान रह जाएंगे जी हां यह कोई प्राइवेट कंपनी नहीं बल्कि सरकारी कंपनी एनटीपीसी है ।

इसमें शायद ही बहुत समय बाद पहली बार कोई सरकारी कंपनी सबसे अधिक शेयर मार्केट में ग्रोथ दर्ज की है जी हां कंपनी का शेयर प्राइस सुबह ₹348 पर ओपन होता है और शाम को ₹353.85 पर क्लोज होता है ।

वही आज ही के दिन इस कंपनी ने सबसे अपर सर्किट ₹375.90 रुपए का निर्माण किया और को सर्किट ₹307 रुपए तक गई। और साथ ही इस कंपनी ने अपना 52 वीक का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया जी हां आज उसने एक नया रिकार्ड कायम किया है इसमें पिछले 1 साल में सबसे अधिक पॉइंट पर पहुंचने वाले कंपनी है।

GAIL India: आज के दिन शेयर मार्केट में दूसरी सबसे अधिक क्रोध करने वाली कंपनी है गेल इंडिया जी हां यह भी एक सरकारी कंपनी है इस कंपनी ने आज के दिन लगभग 3.55% का टावर तोड़ क्रोध दिखाई है ।

जी हां कंपनी का शेयर सुबह ₹186 रुपए पर ओपन हुआ और शाम को ₹202 रुपए पर जाकर टच करते हुए सामने ₹184.40 पर जाकर क्लोज हुआ सरकारी कंपनी का 4 मार्च को बोल वाला रहा। सरकारी कंपनियां 4 मार्च को इसलिए ग्रुप की क्योंकि सरकारी कंपनियों को सरकार की तरफ से काफी बड़े ऑर्डर्स दिए गए हैं।

Tata Power:-
4 मार्च कोर्स टाटा ग्रुप की कंपनियों में से सबसे अधिक ग्रोथ दिखाने वाली कंपनी टाटा पावर है जो पिछले कई दिनों से यह कंपनी गो कर रही है इस कंपनी ने 3.32% का रिटर्न अपने निवेशकों को 1 दिन में दिया है यह कंपनी सुबह के समय 381 रुपए पर ओपन होती है ।

और ₹417 के अपर सर्किट को टच करते हुए ₹380.15 पर क्रॉस होती है टाटा कि पावर कंपनी पिछले कई दिनों से ग्रोथ दिखा रही है।

HDFC Life insurance:- काफी दिनों के बाद आज एचडीएफसी लाइफ इंश्योरेंस कंपनी में ग्रोथ देखने को मिली है जी हां कंपनी ने आज लगभग 3% का रिटर्न अपने निवेशकों को दी है या कंपनी सुबह ₹595 ओपन होती है ।

और शाम को ₹592 पर जाकर क्लोज होती है और साथ ही दिन में ₹651 रुपए का ऑफर सर्किट भी टच करती है

यह रहा आज बाजार के टॉप शेयर्स जिन्होंने काफी ग्रोथ दर्ज की।

Leave a Comment