बिना ट्रेडिंग या इन्वेस्टिंग के कमाए दिन के 1000 और महीने के लगभग 25 से 30000 रुपए।

4.5/5 - (2 votes)

यदि आप भी शेयर बाजार से पैसे कमाने के बारे में सोचते होंगे तो आपके दिमाग में एक ही ख्याल आता होगा कि हमें शेयर बाजार से पैसा तभी कमा सकते हैं या तो आप ट्रेड करें या फिर हम इन्वेस्टिंग करें इसके अलावा कोई अन्य तरीका नहीं है शेयर बाजार से पैसा कमाने के लिए शायद ही ऐसा आप सोचते होंगे।

लेकिन हम इस आर्टिकल में यह विस्तार से बताने वाले हैं कि बिना आप ट्रेंडिंग और इन्वेस्टिंग के शेयर बाजार से आसानी से दिन के 1000 और महीने के 25 से 30000 कमा सकते हैं।

आगे बढ़ने से पहले हम आपको एक जरूरी सूचना दे देते हैं यदि आप शेयर मार्केट संबंधित जानकारी और पैसे कमाने संबंधी जानकारी हमेशा जानना चाहते तो हमारे व्हाट्सएप से ज्वाइन करना ना भूले ।

Earn money online

दोस्तों शेयर बाजार से पैसा कमाना चाहते हैं तो सबसे मुख्य बिंदु बन जाता है कि यहां आप इन्वेस्ट करके आसानी से पैसा कमा सकते हैं जो काफी ज्यादा चर्चा में भी हमेशा रहता है और इसी के साथ दूसरा तरीका है कि आप प्रमुख से लोग अच्छा करते हैं जिससे ट्रेडिंग कहते हैं।

जी आपने ट्रेडिंग ऑप्शन ट्रेडिंग से अच्छा पैसा कमा सकते हैं लेकिन इसमें काफी अधिक जोखिम रहता है जिसके कारण आप काफी ज्यादा पैसा कभी-कभी नुकसान भी कर जाते हैं यदि आप चाहते हैं कि बिना नुकसान किया हम आसानी से शेयर मार्केट से पैसे बनाएं तो आप तीसरा तरीका अपने जो हम आज बताने वाले हैं।

कैसे बिना इन्वेस्टिंग या बिना ट्रेड के पैसे कमा सकते हैं

यदि आप बिना शेयर मार्केट में पैसे कमाए पैसा कमाना चाहते हैं तो सब आपको थोड़ी है लोगों की आवश्यकता थोड़ी अधिक मेहनत करनी पड़ेगी मेहनत करने का मतलब यह है कि आपको थोड़ा सा समय देना पड़ेगा सबसे पहले आपको क्या करना पड़ेगा की यूट्यूब और इंस्टाग्राम पर आपके अकाउंट बनाना पड़ेगा ।

तब सायद शेयर मार्केट से संबंधित जानकारी वहां पर साझा करते रहे सोशल मीडिया पर आप एक अपना पहचान बनाएं शेयर मार्केट से संबंधित है और शेयर मार्केट में सभी छोटी से छोटी बड़ी से बड़ी बिंदुओं को हमेशा सजा करें ।

जिससे आपकी धीरे-धीरे एक कमेटी बिल हो जाएगी और जब लोग आपको सुना और शेयर मार्केट बारे में आपसे जानना चालू कर देंगे तो आप उन्हें डिमैट अकाउंट खोलने का ऑफर दे और वह अपना डिमैट अकाउंट खोलेंगे तो आपको रेफर से डिमैट अकाउंट के रेफर से आसानी से पैसा प्राप्त होगा।

यह तरीका भारत में शेयर बाजार से कमाने का बहुत बड़े-बड़े लोग अप्लाई करते हैं क्योंकि इस तरीके में कोई लॉस का कोई झंझट नहीं होता है और ना ही ज्यादा मन प्रेशर होता है आम दिन के अगर दो से तीन लोगों को रेफर करके अकाउंट ओपन कर देते हैं तो 500 के हिसाब से दिन के आपके 1500 रुपए हो गए और महीने की आपके ₹45000/ रुपए आसानी से बन जाएंगे।

लेकिन उसके लिए आपको मेहनत करनी होगी आपको सोशल मीडिया पर एक्टिव रहना होगा और शेयर मार्केट से संबंधित शेयर मार्केट संबंधित न्यूज़ प्रॉपर शेयर करनी होगी तभी आपका एक ऑडियंस बेस बन पाएगा और आपका उन लोगों से डायरेक्ट इंस्ट्रक्शन भी बन जाएगा और आप शेयर मार्केट से काफी अच्छा पैसा कमा सकेंगे।

म्युचुअल फंड से पैसा कमाए

जी हां यदि आप ट्रेंडिंग, इन्वेस्टिंग से आपको बहुत ज्यादा डर लगता है पैसा लॉस करने का आपको घबराहट होता है तो कोई बात नहीं आप म्युचुअल फंड में पैसा लगाकर पैसा आसानी से कमा सकते हैं जी हां म्युचुअल फंड कंपनी काफी ज्यादा रिटर्न देती है उनका 15 से 20% का रिटर्न आसानी से रहता है जो आपको आसानी से मिल जाएगा।

Disclaimer:-  यह आर्टिकल एक इनफॉरमेशन के लिए बनाया गया है इस आर्टिकल का यह भाषण नहीं है कि किसी शेयर या म्यूचुअल फंड के बारे में सुझाव देना तो आप किसी भी प्लेटफॉर्म या म्युचुअल फंड में पैसा इन्वेस्ट करने से पहले एक योग और जानकारी फाइनेंशियल एडवाइजर से जरूर सलाह ले उसके बेस पर ही अपना पैसा कहीं इन्वेस्ट करें।

Leave a Comment